Kranti

इस भारत देश और इसमे बसने वाले करोड़ों भारतियों को गुलामी से छुड़ाने के लिए कई क्रांतिकारियों ने अपना सर्वस्व बलिदान अर्पित किया हों , आज दुख होता है की उस देश और देश के लोग आजादी के नशे मे ऐसे डुबे हुए है की ऐसे क्रांतिविरों को अपने जीवन से इतनी आसानी से भुला दिया है ।

जिन्होने अपना परिवार,धन,संपत्ति,सुख,चैन,आराम सब कुछ छोडकर , देश के लोगो को आज़ाद कराने के लिए सारे कष्ट सहे हों , सारी पीड़ाये जेली हो , आज़ादी के बाद हम सभी इतने स्वार्थी हो गए है की आज उनके परिवार को देखने वाला कोई नहीं है , इतनी कठिन विपरीत परिस्थिति में जी रहा है ऐसे क्रांतिवीरों का परिवार की यह सुनकर ह्रदय द्रवित हो गया और आँखें नम हो गयी ।

क्या ऐसे क्रांतिकारी और उनके परिवार के बलिदान के ऋण की कोई भी कीमत नहीं?. कितना दुख होता होगा उनके परिवार को यह देख कर की जिनके अपनोने इस देश के लोगों लिए आहुती दी हों आज आज़ादी के बाद उनही यह दुर्दशा होगी , उन्होने कभी कल्पना नहीं की होगी ।

सुनिए इस क्लिप में ऐसी एक क्रांतीवीर के परिवार की घटना सुना रहे है श्री राजीव भाई दीक्षितजी, अब आप पुछेंगे यह राजीव भाई कोन है , स्वाभाविक है की हमे आज़ादी दिलानेवाले
महान क्रांतिकारी अगर याद नहीं है तो आज के युग में यही आज़ादी को बचाने वाले एक और क्रांतिवीर राजीव दीक्षित जी कैसे याद रहेंगे?.।

# vimeo.com/30719636 Uploaded 113 Plays 0 Comments

Kranti

darshanyog

क्रांतिवीरो की जीवन गाथा और भारत के इतिहास पर आधारित चैनल

Browse This Channel

Shout Box

Heads up: the shoutbox will be retiring soon. It’s tired of working, and can’t wait to relax. You can still send a message to the channel owner, though!

Channels are a simple, beautiful way to showcase and watch videos. Browse more Channels.